सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

भाई बहन का प्यार ये कलाई का बंधन (रक्षाबंधन)आपके नाम ||

भाई बहन का प्यार ये कलाई का बंधन (रक्षाबंधन)आपके नाम || 

रक्षाबंधन🙅
मेरी💞प्यारी बहनकलाई का बंधन (रक्षाबंधन) ,sister ke kahani ,bhen ke kahni ,siकter love ,love with sister ,sister gussa ,love with sister ,sister love with brother ,brother sis


Rakhsbanden,राखीकलाई का बंधन (रक्षाबंधन),,राखी bandan ,raksbandhen

चलो इसको मे अपनी काहानी से मिलाकर आपको बताऊगा|
   
     हर भाई बहन को एक त्योहार बनाना पडता है|
और ये है हमारा रक्षाबंधन!!!
रक्षाबंधन कयो बनाया जाताहै कया  आपको पता है|
चलो नही पता तो आप अपनी बहन से पूछना कयोकि आपको अपने से जयादा आपकी बहन को पता होगा आपके बारे में,

कलाई का बंधन (रक्षाबंधन),मेरी💞प्यारी बहन,sister ke kahani ,bhen ke kahni ,siकter love ,love with sister ,sister gussa ,love with sister ,sister love with brother ,brother sis
 भाई बहन का ये त्योहार भाई बहन के प्यार का बंधन!!!
  हर एक साल मे ये त्योहार आता है जिस दिन बहन को इंतजार रहता है|
   कि आज मे  टिका करुगी भाई को ओर कलाई पर राखी बांधुगी ||

,कलाई का बंधन (रक्षाबंधन),💞प्यारी बहन,sister ke kahani ,bhen ke kahni ,siकter love ,love with sister ,sister gussa ,love with sister ,sister love with brother ,brother sis

भाई को लडडू खिलाऊगी|


मेरी💞प्यारी बहन,sister ke kahani ,bhen ke kahni ,siकter love ,love with sister ,sister gussa ,love with sister ,sister love with brother ,brother sister rakhi,

पर भाई बहन से इतना  बोलता है आज मे खेत जा रहा हू या कोई ओर काम करने को बोलता रहेगा ओर आऐगा नही जल्दी |
पर बहन बोलती हे जल्दी आ जाना है आज रक्षाबंधन है
पर भाई भी इतने अच्छे  होते है वो ना चाहकर भी बहन को सुनाते है ताकि बहन बोले ?
जल्दी आना | जल्दी आना |
  भाई फिर आ भी गया तो वो जल्दी से तैयार नही होगा|
कयोकि वो भाई, बहन से फटकार सुनना चाहता है|
   जल्दी कर घडी देखो 10:00 बज गये|
कभी कभी बहन ,भाई को पकडर लाती है ओर जबरदस्ती टिका करती हे,

कलाई का बंधन (रक्षाबंधन),प्यारी बहन,sister ke kahani ,bhen ke kahni ,siकter love ,love with sister ,sister gussa ,love with sister ,sister love with brother ,brother sister rakhi,

  कयोकि उसको पता है कि वो ऐसे नही आने वाला|
😂😁😂🤣
 फिर भाई भी तो नखरे करता है कयोकि ये एक ही तयोहार है जिस दिन भाई ऐठता है |बाकि दिन भाई कभी नही कर सकता बेचारा |
  जब बहन ये टिका कर देती है ओर कलाई पे राखी बांध देती है ! लडडू   खिलाती है| |
 तब बहन की ये जिदद को कोई टाल नही सकता |

कलाई का बंधन (रक्षाबंधन),प्यारी बहन,sister ke kahani ,bhen ke kahni ,siकter love ,love with sister ,sister gussa ,love with sister ,sister love with brother ,brother sister rakhi,
  कि जब तक नही उठना जब तक 1000 रूपये नही दोगे |
फिर भाई कहा से लाये ये पैसे ??ओर वहा से उठने भी नही देती है|
   कयोकि ये तो त्योहार है जिसमे अड के लिये जा सकते है|,
ये रक्षाबंधन ,
बहन का प्यार तो बढताहै |
पर कोई भाई का ...

Buy it with 55%Off Click Here







  कयो नही भाई बहन को इतना चाहता है कि उसकी याद हर पल मे सोचता है बहन कयू नाराज है कही मेरे से तो नही
 बहन यदि नाराज भी है ना तो भाई सोचता है कि कही मेरे से तो नही |

   WATCH VIDEO ON #YOUTUBE.....

 उसके पास जाकर प्यार से पूछता है |बहन तुम कयू नाराज हो|
  भाई बहन का तयोहार कोई बोले कि ये बहन का तयोहार है 
तो ये गलत है कयोकि जितनी सोच भाई बहन के बारे मे रहता उतना कोई नही|
   कयो ना भाई ना हो तो बहने अपने चचेरे भाई को राखी बाधती है |
  ओर बहन ना आये तो भाई खूद पहुच जाते है | बहन के पास |
  शादी के बाद बहन घर आकर राखी बांधती है ओर कयो भाई कया बहन के पास नही पहुच जाते बहन का प्यार ओर विश्वास पाने |
 भाई को भी पता है रक्षाबंधन आने वाला है वो बहन के पास जाने की तैयारियां एक महीना पहले कर लेते है|

fojji ke bhen,कलाई का बंधन (रक्षाबंधन) ,rakhi of fojji ,rakhi sister brother

   रक्षाबंधन ये भाई-बहन दोनो का तयोहार है|
जितनी सोच बहन को अपने भाई की  रहती है ना ऊतनी सोच भाई कौ अपने बहन की रहती है|
 
 कोई भाई अपने बहन के ये रक्षाबंधन का धागा नही टूटने देते है| महीना  दो महीने तक धागा रहता है पर फिर भी कोई भाई ये धागा टोडना नही चाहता यदि  कोई उसको बोलता है कि टोड दो ,बहुत दुख होता है कि उसको थपड जड दू|

i

  ओर बहने सोच सोच मे कलाई चैक करती है धागा कही चला ना जाऐ यदि इधर सेउधर चल जाऐ तो उनकी जान ही निकल जाती है|
 ओर मेरी पयारी बहना ,

बहने वरदान है बहन की कदर उन से पूछो जिनके बहन नही है और भाई ना होने की कदर उन से पूछो जिनके बहन का भाई  नही होता |
अत:आप बहुत बडे आदमी हो जिसको ये भाई -बहन मिले है!!

भाई-बहन ये जोडी बने रहे ओर जितनी हो सके एक भाई एक बहन जरूर हो 🙏🏾🙏🏾

    इस काहानी के माध्यम से ये कहना चाहता हू कि बहन तुम लाखो मे एक हो|

loving sister ,loving brother,कलाई का बंधन (रक्षाबंधन)

यदि आप भी अपनी बहन को इसी तरह प्यार करते है तो कृपया करके इसे हर भाई-बहन को पहुँचा दो !! ओर यदि आप भी अपने भाई से भी इसी तरह प्यार करते है तो कृपया करके इसे हर भाई-बहन को पहुँचा दो !!!

शेयर जरुर किजिऐ|


धन्यवाद जी

सभी कहानियां देखने के लिये Click करे



___ ✍✍✍ अनिल हटरिया______





...





टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना! एक मां की दुखभरी कहानी सच मे रो जाओगे

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना एक काहानी ऐसी ही है जो कि ऐसी पर थोडी अलग है वो भी देखे .. Click Here यदि काहॎनी  सुन के आंखो मे आंसू ना आये तो आप अपनी मां को बोल देना मां तुम मुझे पंसद नही हो !           😪😴😓🤤😥     मेरी माँ की सिर्फ एक ही आँख थी और इसीलिए मैं उनसे बेहद नफ़रत करता था | वो फुटपाथ पर एक छोटी सी दुकान चलाती थी |   उनके साथ होने पर मुझे शर्मिन्दगी महसूस होती थी | एक बार वो मेरे स्कूल आई और मै फिर से बहुत शर्मिंदा हुआ | वो मेरे साथ ऐसा कैसे कर सकती है ? अगले दिन स्कूल में सबने मेरा बहुत मजाक उड़ाया | मैं चाहता था मेरी माँ इस दुनिया से गायब हो जाये | मैंने उनसे कहा, 'माँ तुम्हारी दूसरी आँख क्यों नहीं है? तुम्हारी वजह से हर कोई मेरा मजाक उड़ाता है |   तुम मर क्यों नहीं जाती ?' माँ ने कुछ नहीं कहा | पर, मैंने उसी पल तय कर लिया कि बड़ा होकर सफल आदमी बनूँगा ताकि मुझे अपनी एक आँख वाली माँ और इस गरीबी से छुटकारा मिल जाये | उसके बाद मैंने म्हणत से पढाई की | माँ को छोड़कर बड़े शहर आ गया | यूनिविर्सिटी की डिग्री ली | शादी की | अपना

बहन की 😭विदाई 😓😭

  बहन की 😭विदाई 😓😭   बहन बहुत याद आती है जब मैने अपने हाथ से तेरा हाथ  दुसरे के हाथो मे पकडा दिया |  बस एक बात सोचकर की मेरी बहन खुश रहेगी और कोई कभी दुख नहीं देखेगी |        बहन की शादी से पहले मे ये बोलता था कि मै नही रोऊगा , नही शादी मे ,आखिर कयो वो दिन  कयो आ जाता है | कि एक कदम और एक सांस तक नही बोली जाती |     बहन  बस अब वो दिन ही याद आता है कि आपको अपने घर से जब स्टेज तक चार भाई आपको किसी के हवाले कर देते है |       आप कैसे चल रहे थे  ये तो पता नही पर मेरे पाव आगे नही फट रहे थे| और 20 कदम चलना इतना मुशिकल था | जैसे कि हम कहा और किस रास्ते पर जा रहै है |       जब हमने अपनी बहन को किसी के हाथ मे हाथ रखवाकर उनको स्टेज पर बिठा दिया | ये नही पता था कि वो कैसे होगे और किस तरह के होगे | पर कैसे रहेगी मेरी बहन 😥|       बहन जब वो मंडप पर सात चक्कर लगवाना तब तब ये लगता था कि कितना सच करेगे और कितने सच रहेगी|     बहन एक  वो जब पडिंत के दवारा चार वर को मनवाना कि आप इनके बिना बोले कही नही जाऔगी एक बार ना बोल दिया तो नही |       बहन और आपने एक इटके मे हां कर दिया और मै देखते ही देखते रह ग

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा |

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा | हर मां बाप अपनी औलाद को इतने लाड प्यार से बडा करते है| हर शौक अपने साथ पूरा करते है|    नजर एक जगह से दूसरी जगह जाती है  उसकी नजर भी हमारे उपर रहती है|   मां बाप हमारे सबसे बडे भगवान है|  आज इस काहानी मे आज मेरे पापा की उम्मीद ,सोच व लगन पर कलम लिखता हू,    पापा औ मेरे पापा ?? जब मे बचपन मे था |कया कया उममीदे जागा करती थी|   बोला करते  थे हमेशा कंधे  पर पड के ,,,, पापा ,कंधा तोड दिया चल नीचे पड😁😁,   अब मेरा बेटा मेरे कंधे पर बैठा मेरा बेटा | जब कंधे पर खडा हो गया | ओर मुझे कहने लगा | देखो पापा, मे तुमसे बडा हो गया |    कया मजाक ओर कया हंसी थी | मेरे पापा ने मुझे कहा | बेटा इस खुबशुरत गलतफहमि को भले ही जकडे रखना|   मगर मेरा बेटा मेरा हाथ पकडे रखना|  जिस दिन ये हाथ छुट जाऐगा | उस दिन बेटा तेरा ये रंगीन सपना भी पूरा हो जाऐगा|    अब मेरे पापा मेरे को मुझे समझाते है|  दुनिया वासतव मे उतनी हसीन नही|  देख बेटा ये रंगीन सपना ना टूट जाऐ, देख तेरे पाल तले जमी नही है| अभी कंधा का सहारा है,   बाप तो खुश है इस बात से की बेटा