सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

माँ🤰की एक 😥दुखभरी 😭काहानी


               
       एक माॕ की एक दुखभरी काहानी 😥😥
                        🤜🤙👊

 ये काहानी आँखो मेआसूं ला देगी|यदि दम हे तो अंत तक पढना और अचछी लगेतो  कामेंट करे|
माँ🤰की एक 😥दुखभरी 😭काहानी,मां, mom ke kahani, sad story of mom,mom sad story very emotional
एक महिला थी |वो अपने परिवार के साथ समय व्यतीत करा करती थी |कुछ दिन बाद उसके पति की तबीयत खराब हो गई|उसका पति कुछ दिन बाद गुजर गये|अब उसकी जिंदगी एक दम अकेले हो गई|



get one free on three soap
click here for shop now:





कुछ दिनो बाद उसके एक लडका हुआ|वो भी बहुत सुन्दर |
अभी वो उसके साथ अचछा समय व्यतीत करती थी|
बहुत खुश थी|अचछी तरह से समय गुजार रही थी|
माँ🤰की एक 😥दुखभरी 😭काहानी,मां, mom ke kahani, sad story of mom,mom sad story very emotional

अचानक उस बच्चे की तबीयत खराब हो गई|
डाकटर ने उसको  सीरियस बताया|
बाद मे उसने अपने बचचे को ठीक करवा दिया|
परमात्मा की दया से अब वो अचछी तरह से ठीक हो गया|
अब उसका बचचा अचछी तरह से हिलना डुलना शुरु हो गया|अब उसकी मां स्कूल मे बच्चे को भेजना शुरू कर 
दिया|कुछ दिन स्कूल मे गया |अब फिर से तबीयत डाऊन होनी शुरू हो गई|
अचानक उसके बच्चे के आंखौ की रौशनी चली गई|
अब कया करे उसकी मां ,हमेशा जिंदगी लड लड के आगे बढती जाती रहती|
अकेली मां कया करे|
हमेशा आंखौ मे आंसू व दिल मे दर्द 
बेचारी करे भी तो कया करे |
जब उसका बचचा हुआ तब सोचा था अब मेरे बेटे को 
अच्छे स्कूल मे पढाऊगी|
अब कया करे जिंदगी जिये तो कैसे ?
उसकी मां ........
........




अब उसकी मां ने एक पृण लिया कि मे अपने बच्चे के
लिऐ कुछ भी कर सकती हूं|
अब उसने अपने बच्चे के लिये अपनी आँखें
उसको दे दी ताकि मेरा बेटा मेरे को बुढापे मे साथ देगा|
.......

समय गुजरता गया |अब उसका बेटा अचछे से ठीक हो गया|
उसकी मां बहुत खुश थी|
अब उसके दिन बहुत अचछे आ गये|
गांव मे उसको सब अंधी अंधी कह के पुकारते थे|
बहुत दुख भी थी और बहुत खुश भी थी|
पर वो सोचती थी कि कभी मेरा बेटा बढा होकर बहुत 
सेवा करेगा ओर मुझे खुश रखेगा|
पर हर मा का ये सपना होता हे,
और हर मां अपने बेटे के लिए कुछ भी करने को 
तैयार रहती है| पर आगे कौन जाने कया हौगा|
सब ठीक ठाक चलता था|
अब उसकी बेटा बडा हो |
अचछे से पढाई करने लगा|
कुछ दिन बाद उसको पढाई के लिऐ बाहर 
जाना पढा||
.............
अब उसकी मां बहुत दुखी हुई |
अब फिर से अकेले ही |पर सोचा कि बेटा पढने के बाद 
नौकरी लग जाऐगा|
अब उसका बेटा बाहर रहने लगा|
और उसकी मां घर पर अकेली|
पडोस वाले ताने देने लगे अरे अंधी कया तेरा बेटा 
जो अकेला छोड के चला गया|
पर उसकी मां अपने बेटे पर की, मेरा बेटा मेरी सेवा 
करेगा| दो तीन साल निकल गया |
उसका बेटा आया नही|
ओर वो बेटा कोई मतलब ही नही|
कुछ दिन बाद वह वहा पर नौकरी लग
गया |अब उसने अपने मन पंसद से शादी कर ली|
उसकी मां को कुछ पता नही|
उसकी मां रोती रहती थी|अब मेरा बेटा 
कब आऐगा |गेट पर इंतजार करती रहती|
दस साल बीत गया|
......
......
माँ🤰की एक 😥दुखभरी 😭काहानी,मां, mom ke kahani, sad story of mom,mom sad story very emotional
      अब तक मां अपने बेटे को याद करती रही|वो करे तो भी कया करे|
बेटा करे कया वो अपनी मन पंसद से शादी की हुई लडकी के
साथ रहना चालू किया|
अब बेचारी मां कया करे और  2-3 साल बीत गया|बेचारी 12-13साल तक इंतजार किया|


 तब कुछ दिन बाद मे उसकी मां गुजर गई😰😢
बेटा कया कोई मतलब कोई सोच तक ना|
  फिर एक रात उसकी पत्नी ने पूछा कि आपकी मममी कहा
रहती है| कैसी हे मम्मी चलो मिललेगे|
 फिर उसके बेटे ने चलने का पलान बनाया|उसका एक बच्चा भी था| मां अब कहां मिलेगी??
अब वो अपने गाव आ गया |वह वहा ं पहुँचा और घर ढूंढा|
अब उसकी मां कहां?
फिर उसने मां के बारे मे पूछा कि यहां मेरी अममा रहती है
वो कहां है|
वहा कई लोगो से पूछा |
वहा सभी  चुप थे |
फिर एक बुढढे ने जबाब दिया कि कौन हो तुम |
वो तुमहारी मां जो अपने बेटे का इंतजार 12साल तक
तेरे लिऐ दरवाजे पर इंतजार किया|
अब तुम्हे याद आया|वो एक साल पहले मर चुकी है|
.......
अब उसका बेटा रोने लगा|
मां मां मां

buy it on Amazon
Bra exclusive click here and purchase it with 58%off.buy on amazon





Mens Underwear:

click Here to buy 50%off


 वो बुढढा बोला कि अब रोने से कया फायदा ??
तुमहारे इंतजार मे 10साल इंतजार
तुम्हारे लिये सब कुछ किया|
ये दोनौ आँखें तुमहारे लिऐ खुद की आँखें की दी |
और तुम अपनी मां को याद तक नहीं कर सके|
कया रे कया||||


शीर्षक🤞🤞🤞
एक मां को कभी भूलना नही चहिऐ|अपने परिवार को
साथ रखने व खुश रहने के लिऐ तर्क-वितर्क जरूर करे|
मां बाप जिंदगी मे एक बार मिलते हे ओर उनहे दरवाजे पर
ना छोडे||
धन्य वाद
अंत पोस्ट को शेयर जरूर करे|

जयादा पोस्ट देखने के लिऐ यहाँ पर क्लिक करे??


मेरी प्यारी ओर कहानियां पढने के लिऐ यहां Click करे!

मां /Mom के पूरे फोटो Click Here








टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना! एक मां की दुखभरी कहानी सच मे रो जाओगे

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना एक काहानी ऐसी ही है जो कि ऐसी पर थोडी अलग है वो भी देखे .. Click Here यदि काहॎनी  सुन के आंखो मे आंसू ना आये तो आप अपनी मां को बोल देना मां तुम मुझे पंसद नही हो !           😪😴😓🤤😥     मेरी माँ की सिर्फ एक ही आँख थी और इसीलिए मैं उनसे बेहद नफ़रत करता था | वो फुटपाथ पर एक छोटी सी दुकान चलाती थी |   उनके साथ होने पर मुझे शर्मिन्दगी महसूस होती थी | एक बार वो मेरे स्कूल आई और मै फिर से बहुत शर्मिंदा हुआ | वो मेरे साथ ऐसा कैसे कर सकती है ? अगले दिन स्कूल में सबने मेरा बहुत मजाक उड़ाया | मैं चाहता था मेरी माँ इस दुनिया से गायब हो जाये | मैंने उनसे कहा, 'माँ तुम्हारी दूसरी आँख क्यों नहीं है? तुम्हारी वजह से हर कोई मेरा मजाक उड़ाता है |   तुम मर क्यों नहीं जाती ?' माँ ने कुछ नहीं कहा | पर, मैंने उसी पल तय कर लिया कि बड़ा होकर सफल आदमी बनूँगा ताकि मुझे अपनी एक आँख वाली माँ और इस गरीबी से छुटकारा मिल जाये | उसके बाद मैंने म्हणत से पढाई की | माँ को छोड़कर बड़े शहर आ गया | यूनिविर्सिटी की डिग्री ली | शादी की | अपना

बहन की 😭विदाई 😓😭

  बहन की 😭विदाई 😓😭   बहन बहुत याद आती है जब मैने अपने हाथ से तेरा हाथ  दुसरे के हाथो मे पकडा दिया |  बस एक बात सोचकर की मेरी बहन खुश रहेगी और कोई कभी दुख नहीं देखेगी |        बहन की शादी से पहले मे ये बोलता था कि मै नही रोऊगा , नही शादी मे ,आखिर कयो वो दिन  कयो आ जाता है | कि एक कदम और एक सांस तक नही बोली जाती |     बहन  बस अब वो दिन ही याद आता है कि आपको अपने घर से जब स्टेज तक चार भाई आपको किसी के हवाले कर देते है |       आप कैसे चल रहे थे  ये तो पता नही पर मेरे पाव आगे नही फट रहे थे| और 20 कदम चलना इतना मुशिकल था | जैसे कि हम कहा और किस रास्ते पर जा रहै है |       जब हमने अपनी बहन को किसी के हाथ मे हाथ रखवाकर उनको स्टेज पर बिठा दिया | ये नही पता था कि वो कैसे होगे और किस तरह के होगे | पर कैसे रहेगी मेरी बहन 😥|       बहन जब वो मंडप पर सात चक्कर लगवाना तब तब ये लगता था कि कितना सच करेगे और कितने सच रहेगी|     बहन एक  वो जब पडिंत के दवारा चार वर को मनवाना कि आप इनके बिना बोले कही नही जाऔगी एक बार ना बोल दिया तो नही |       बहन और आपने एक इटके मे हां कर दिया और मै देखते ही देखते रह ग

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा |

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा | हर मां बाप अपनी औलाद को इतने लाड प्यार से बडा करते है| हर शौक अपने साथ पूरा करते है|    नजर एक जगह से दूसरी जगह जाती है  उसकी नजर भी हमारे उपर रहती है|   मां बाप हमारे सबसे बडे भगवान है|  आज इस काहानी मे आज मेरे पापा की उम्मीद ,सोच व लगन पर कलम लिखता हू,    पापा औ मेरे पापा ?? जब मे बचपन मे था |कया कया उममीदे जागा करती थी|   बोला करते  थे हमेशा कंधे  पर पड के ,,,, पापा ,कंधा तोड दिया चल नीचे पड😁😁,   अब मेरा बेटा मेरे कंधे पर बैठा मेरा बेटा | जब कंधे पर खडा हो गया | ओर मुझे कहने लगा | देखो पापा, मे तुमसे बडा हो गया |    कया मजाक ओर कया हंसी थी | मेरे पापा ने मुझे कहा | बेटा इस खुबशुरत गलतफहमि को भले ही जकडे रखना|   मगर मेरा बेटा मेरा हाथ पकडे रखना|  जिस दिन ये हाथ छुट जाऐगा | उस दिन बेटा तेरा ये रंगीन सपना भी पूरा हो जाऐगा|    अब मेरे पापा मेरे को मुझे समझाते है|  दुनिया वासतव मे उतनी हसीन नही|  देख बेटा ये रंगीन सपना ना टूट जाऐ, देख तेरे पाल तले जमी नही है| अभी कंधा का सहारा है,   बाप तो खुश है इस बात से की बेटा