सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मेरे पापा जी के साथ का बचकना(पापा की वो बाते जो कभी सामने निकल कर नही आई)





मेरे पापा जी के साथ का बचकना(पापा की वो बाते जो कभी  सामने निकल कर नही आई)

नमस्कार,

        प्यारे दोस्तो,



  आज की इस काहानी मे पापा के छुपे प्यार को बताऊगा कि कितनी बाते हमेशा छुपा के रखते है |

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,"माँ की गोद",


   चलिऐ काहानी की शुरूआत करते है |

Buy Now best studio helmet

best studio helmet


  पापा, सबसे पहले आपको प्रणाम जहाँ तक आपने मुझे पहुचायां |  

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,"माँ की गोद",

  आज में इस काहानी के माध्यम से पूरे परिवार को रूब-रूब करवाऊगा|

  Buy Now👇👇👇

white youtube mug ,youtube mark mug,

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,"माँ ,

    पापा,कया बताऊ ,आपके कम बोलने का मुझे अब समझ आया |


Click Here To Buy




मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady

  पापा ,जब मै छोटा था तब मुझे स्कूल तक छोड के आना और आधी छुटटी मे गेट पर खडे पाना और घर तक लेकर आना | 

 




पापा ,जब मुझसे बैग उठ नही पाता था तब अपने कंधे पर बैग को टांग के ले जाना | हाथ से उंगली पकड़कर मुझे स्कूल पर समय तक पहुंचना और यदि मेरे से चला नही गया था तो अपने कंधे पर बैठाकर भागे-भागे पहुंचाना |
मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,"माँ की गोद",


      पापा ,जब कभी बारिश होती थी तब अपने तन को ना ठक कर ,मेरे उपर से ढक देते थे | कया ,बोलू आपको कया सर्दी नही लगती थी कया ?? 


     और कया बताऊ  पापा -मम्मी के साथ जाने के समय तैयार करके मुझे ले जाते थे |

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji

   पापा जब कही  कांटे -पत्थर होते थे उस समय मुझे उठाकर ओर संभाल संभाल कर ले जाते थे |

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,"माँ की गोद",

   पापा, सोने के लिए मेरा बिस्तर लगा देते थे और देखकर बार -बार जाना की सो गया या फिर नही |

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,"माँ की गोद",

    पापा ,आप मेरी सीढी की तरह हो| पापा मुझे आपने चलना सीखाया || यदि सीढी उच्ची -उच्ची होती थी तो अपने हाथ की सीढी बनाकर चढा देते थे |

love of father

     पापा कया बोलू ,कभी अपनी पीढ पर बैठाकर पूरे घर मे घूमाते थे | और अपने घर को एक साथ लेकर जाते थे | हर काम करते थे अपने परिवार का|

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,"माँ की गोद",

    कया आपका कोई काम था या नही |

  पापा कभी मुझे मेले मे ले जाते थे तो मन पंसद के गुब्बारे दिलवाते थे | और अपने लिऐ कुछ भी नही |

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,"माँ की गोद",

   पापा उस प्यार को कया बोलू जब छोटे से हाथ से थप्पड लग जाता था तो रो के दिखाते थे |


    पापा कभी कभी आप बैड की थोडी सी जगह मे सो जाते थे | और मुझसे कुछ बोलते तक नही थे |


    पापा आप कितना त्याग करोगे |जहा से मुझे पार करने मे डर लगता था| तब अपने कंधे से बिना डरे हुऐ उसको पार कर देते थे |


      पापा आप अपनी जांब भी करते थे ओर परिवार को भी संभालते थे| 

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,"माँ की गोद",

मेरे पापा कीऔकात,papa,dady,,बेटे का प्यार अपने पापा के लिऐ|,love with dady ,papa ji,papa ji kaahani,


     कया बोलू , 

  आपके प्यार को, कुछ शब्द नही है मेरे पास जो कि में बोलू |

   जो हू बस लाखो मे एक हू वो भी सिर्फ आपके लिऐ लिऐ |

  


  अत: काहानी का निसकरस यह है कि जहा तक आपके पापा  ने आपको पहुचाया हे वो उनके बचपन का सपना था | 

     अत; आप भी अब अपना सपना तय कर लो जो कि आपके पापा ने आपके लिऐ किया | उनहे जो कुछ किया बहुत कुछ है |

     



  अत: पापा की आँखो  मे आँसू आऐ तो सोच लेना कि आप सही नही कर रहे हो | अत: मां -बाप को इतना प्यार दो कि उनको पता भी ना चले की बुढापा भी जिंदगी मे होता है |

  

     मां -बाप को साथ रखे अपने खयालो मे डालो और जहां तक आपको उन्होने पहुचाया है | अत: आप भी उनको दुनिया घुमाऐ और पूरी दुनिया दिखाऐ |



       कही भी जाओ साथ लेके जाओ अपने साथ रखो | 



जैसे कही भी जाते तो आपको उठाकर सबसे पहले चढाते थे

अब आपको, अपने मां बाप को  गाडी मे बिढाना |

  काहानी थोडी सी भी समझ आऐ तो शेयर जरूर करे |||




पापा की सभी कहानियां एक Click. में देखे

मां की सभी काहानियां यहाँ से Click कर के देखे |



.✍✍✍अनिल हटरिया




.



   

   

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना! एक मां की दुखभरी कहानी सच मे रो जाओगे

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना एक काहानी ऐसी ही है जो कि ऐसी पर थोडी अलग है वो भी देखे .. Click Here यदि काहॎनी  सुन के आंखो मे आंसू ना आये तो आप अपनी मां को बोल देना मां तुम मुझे पंसद नही हो !           😪😴😓🤤😥     मेरी माँ की सिर्फ एक ही आँख थी और इसीलिए मैं उनसे बेहद नफ़रत करता था | वो फुटपाथ पर एक छोटी सी दुकान चलाती थी |   उनके साथ होने पर मुझे शर्मिन्दगी महसूस होती थी | एक बार वो मेरे स्कूल आई और मै फिर से बहुत शर्मिंदा हुआ | वो मेरे साथ ऐसा कैसे कर सकती है ? अगले दिन स्कूल में सबने मेरा बहुत मजाक उड़ाया | मैं चाहता था मेरी माँ इस दुनिया से गायब हो जाये | मैंने उनसे कहा, 'माँ तुम्हारी दूसरी आँख क्यों नहीं है? तुम्हारी वजह से हर कोई मेरा मजाक उड़ाता है |   तुम मर क्यों नहीं जाती ?' माँ ने कुछ नहीं कहा | पर, मैंने उसी पल तय कर लिया कि बड़ा होकर सफल आदमी बनूँगा ताकि मुझे अपनी एक आँख वाली माँ और इस गरीबी से छुटकारा मिल जाये | उसके बाद मैंने म्हणत से पढाई की | माँ को छोड़कर बड़े शहर आ गया | यूनिविर्सिटी की डिग्री ली | शादी की | अपना

बहन की 😭विदाई 😓😭

  बहन की 😭विदाई 😓😭   बहन बहुत याद आती है जब मैने अपने हाथ से तेरा हाथ  दुसरे के हाथो मे पकडा दिया |  बस एक बात सोचकर की मेरी बहन खुश रहेगी और कोई कभी दुख नहीं देखेगी |        बहन की शादी से पहले मे ये बोलता था कि मै नही रोऊगा , नही शादी मे ,आखिर कयो वो दिन  कयो आ जाता है | कि एक कदम और एक सांस तक नही बोली जाती |     बहन  बस अब वो दिन ही याद आता है कि आपको अपने घर से जब स्टेज तक चार भाई आपको किसी के हवाले कर देते है |       आप कैसे चल रहे थे  ये तो पता नही पर मेरे पाव आगे नही फट रहे थे| और 20 कदम चलना इतना मुशिकल था | जैसे कि हम कहा और किस रास्ते पर जा रहै है |       जब हमने अपनी बहन को किसी के हाथ मे हाथ रखवाकर उनको स्टेज पर बिठा दिया | ये नही पता था कि वो कैसे होगे और किस तरह के होगे | पर कैसे रहेगी मेरी बहन 😥|       बहन जब वो मंडप पर सात चक्कर लगवाना तब तब ये लगता था कि कितना सच करेगे और कितने सच रहेगी|     बहन एक  वो जब पडिंत के दवारा चार वर को मनवाना कि आप इनके बिना बोले कही नही जाऔगी एक बार ना बोल दिया तो नही |       बहन और आपने एक इटके मे हां कर दिया और मै देखते ही देखते रह ग

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा |

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा | हर मां बाप अपनी औलाद को इतने लाड प्यार से बडा करते है| हर शौक अपने साथ पूरा करते है|    नजर एक जगह से दूसरी जगह जाती है  उसकी नजर भी हमारे उपर रहती है|   मां बाप हमारे सबसे बडे भगवान है|  आज इस काहानी मे आज मेरे पापा की उम्मीद ,सोच व लगन पर कलम लिखता हू,    पापा औ मेरे पापा ?? जब मे बचपन मे था |कया कया उममीदे जागा करती थी|   बोला करते  थे हमेशा कंधे  पर पड के ,,,, पापा ,कंधा तोड दिया चल नीचे पड😁😁,   अब मेरा बेटा मेरे कंधे पर बैठा मेरा बेटा | जब कंधे पर खडा हो गया | ओर मुझे कहने लगा | देखो पापा, मे तुमसे बडा हो गया |    कया मजाक ओर कया हंसी थी | मेरे पापा ने मुझे कहा | बेटा इस खुबशुरत गलतफहमि को भले ही जकडे रखना|   मगर मेरा बेटा मेरा हाथ पकडे रखना|  जिस दिन ये हाथ छुट जाऐगा | उस दिन बेटा तेरा ये रंगीन सपना भी पूरा हो जाऐगा|    अब मेरे पापा मेरे को मुझे समझाते है|  दुनिया वासतव मे उतनी हसीन नही|  देख बेटा ये रंगीन सपना ना टूट जाऐ, देख तेरे पाल तले जमी नही है| अभी कंधा का सहारा है,   बाप तो खुश है इस बात से की बेटा