सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

मां की वो पाँच बाते जो मुझे आज भी खुशी के आँसू दिलाती है |

 मां की वो पाँच बाते जो मुझे आज भी खुशी के आँसू दिलाती है | 



     नमस्कार ,मेरे प्यारे दोस्तो 

आज की इस काहानी मे ,मे आपको बताऊगा मां की वो पाँच बाते जो में उसे सोच सोच कर हंसता हूँ कि मां.....

      

     जब जब ये सोचता हूँ मां मुझे इतनी खुशी मिलती है जैसे की मै फिर से बचकने मे आ गया हो ||

    चलो आपको बताता हूँ |

      पहली ,जब से , मां की पेपर देने के बाद आने पर पूछना की पेपर कैसा हुआ बेटा,पर मुझे सिर्फ एक ही बात बोलना की मां आज तो नकल पकडी गई |😁😁😁

   पर जैसे ही बोलता तो मां का समझना की सच बता ,कब ,कयो नकल लेकर गया | पर कुछ दिन बाद समझ गई ,मा की नकल  पकडने का मतलब ये पूरे पूरे नम्बर का कर के आया हे पर मुझे तो बस इतना ही कहना की नकल पकडी गई |  

      दूसरा ,जो जब मम्मी चैकिंग के लिए आती की बेटा पढ रहा है या नही या सो गया | पर मेरा एक ही काम जैसे ही पता चलता की सीढियो से आवाज आ रही है | तो मै फटाफट सो जाता था | पर आकर बोलती थी की ये तो सो रहा है | फिर आकर उठाती || 

  फिर कई बार ऐसे सोचकर देखा की मां ने अब बहुत आराम से आऊगी और पता भी नही चलने दूंगी | ओर सीढियो से छुप कर देखूगी ||  पर उसमे भी मुझे थोडा पता चल जाता था तो मे फटाक से सो जाता था | और ऐसे मे मम्मी मुझे पकड लेती थी | की मुझे देखकर सो रहा है | देख मुझे पता चल गया | अब तो हमेशा से मुझे देखकर सो जाता था| 


  आज पकड लिया मैने 😁😀😁😂😁😀

  


    तीसरा ,जब कही मां बोलती की आज खाना खा लिया या नही या डयूटी पर ही बैठा है |  तो मेरा एक ही बात कहना की मां आज खाना दिया ही नही तो मां पूछती की खाना कयू नही दिया ,गुस्से से  || फिर मै एक बात बोलता की मां तुमने मेरा खाना बंद करवा दिया ||🤣😂😁😀😀😄😍


    चौथा ,वो जब मां बोलती की सैलरी आ गई या फिर पैसे भेजे | और कोई दिककत || तब में मां से बोलता की आज की सैलरी देने से मना कर दिया की तुम्हारी मम्मी ले गई |

😁😀😍😄


       

  पांचवी ,वो जब मां बोलती की बेटा बैकं की कापी,ऐटीएम अच्छे से रखना कही ,गुम या चोरी ना हो जाऐ तो मेरा एक ही काम 😁🤠ये बोलना की मां मेरा खाता ही 🤠🤠साफ🤠🤠 हो गया || 

    एक भी पैसा नही बचा |||



 तो मां बोलती थी की तुम्हारा मुहं छोटा हो जाता जब अकाउंट खाली होता तो ||

    तो ये बाते थी जो मुझे आज भी खुशी देती है | 

कयोकि मां को पहले समझ नही आता था फिर समझने के बाद मेरा बहुत मजाक उठाती थी |

  अत: मां को खुश रखना चहिऐ | कैसे भी ||

  ये तो मां के लिए ऐसा बोलना मुझे और मां को बहुत खुशी देता था| |||



    अत : आपके जीवन में भी कोई ऐसी काहानी या मां -बाप ,भाई -बहन,भाई -भाभी की ऐसी काहानी है तो आप भी इसको शेयर करे और कामेंट जरूर करे ||||


सभी काहानिया पढे एक Click मे

सभी अच्छी - अच्छी कहानियां देखे Click Here




✍✍✍अनिल हटरिया



.

.


टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना! एक मां की दुखभरी कहानी सच मे रो जाओगे

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना एक काहानी ऐसी ही है जो कि ऐसी पर थोडी अलग है वो भी देखे .. Click Here यदि काहॎनी  सुन के आंखो मे आंसू ना आये तो आप अपनी मां को बोल देना मां तुम मुझे पंसद नही हो !           😪😴😓🤤😥     मेरी माँ की सिर्फ एक ही आँख थी और इसीलिए मैं उनसे बेहद नफ़रत करता था | वो फुटपाथ पर एक छोटी सी दुकान चलाती थी |   उनके साथ होने पर मुझे शर्मिन्दगी महसूस होती थी | एक बार वो मेरे स्कूल आई और मै फिर से बहुत शर्मिंदा हुआ | वो मेरे साथ ऐसा कैसे कर सकती है ? अगले दिन स्कूल में सबने मेरा बहुत मजाक उड़ाया | मैं चाहता था मेरी माँ इस दुनिया से गायब हो जाये | मैंने उनसे कहा, 'माँ तुम्हारी दूसरी आँख क्यों नहीं है? तुम्हारी वजह से हर कोई मेरा मजाक उड़ाता है |   तुम मर क्यों नहीं जाती ?' माँ ने कुछ नहीं कहा | पर, मैंने उसी पल तय कर लिया कि बड़ा होकर सफल आदमी बनूँगा ताकि मुझे अपनी एक आँख वाली माँ और इस गरीबी से छुटकारा मिल जाये | उसके बाद मैंने म्हणत से पढाई की | माँ को छोड़कर बड़े शहर आ गया | यूनिविर्सिटी की डिग्री ली | शादी की | अपना

बहन की 😭विदाई 😓😭

  बहन की 😭विदाई 😓😭   बहन बहुत याद आती है जब मैने अपने हाथ से तेरा हाथ  दुसरे के हाथो मे पकडा दिया |  बस एक बात सोचकर की मेरी बहन खुश रहेगी और कोई कभी दुख नहीं देखेगी |        बहन की शादी से पहले मे ये बोलता था कि मै नही रोऊगा , नही शादी मे ,आखिर कयो वो दिन  कयो आ जाता है | कि एक कदम और एक सांस तक नही बोली जाती |     बहन  बस अब वो दिन ही याद आता है कि आपको अपने घर से जब स्टेज तक चार भाई आपको किसी के हवाले कर देते है |       आप कैसे चल रहे थे  ये तो पता नही पर मेरे पाव आगे नही फट रहे थे| और 20 कदम चलना इतना मुशिकल था | जैसे कि हम कहा और किस रास्ते पर जा रहै है |       जब हमने अपनी बहन को किसी के हाथ मे हाथ रखवाकर उनको स्टेज पर बिठा दिया | ये नही पता था कि वो कैसे होगे और किस तरह के होगे | पर कैसे रहेगी मेरी बहन 😥|       बहन जब वो मंडप पर सात चक्कर लगवाना तब तब ये लगता था कि कितना सच करेगे और कितने सच रहेगी|     बहन एक  वो जब पडिंत के दवारा चार वर को मनवाना कि आप इनके बिना बोले कही नही जाऔगी एक बार ना बोल दिया तो नही |       बहन और आपने एक इटके मे हां कर दिया और मै देखते ही देखते रह ग

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा |

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा | हर मां बाप अपनी औलाद को इतने लाड प्यार से बडा करते है| हर शौक अपने साथ पूरा करते है|    नजर एक जगह से दूसरी जगह जाती है  उसकी नजर भी हमारे उपर रहती है|   मां बाप हमारे सबसे बडे भगवान है|  आज इस काहानी मे आज मेरे पापा की उम्मीद ,सोच व लगन पर कलम लिखता हू,    पापा औ मेरे पापा ?? जब मे बचपन मे था |कया कया उममीदे जागा करती थी|   बोला करते  थे हमेशा कंधे  पर पड के ,,,, पापा ,कंधा तोड दिया चल नीचे पड😁😁,   अब मेरा बेटा मेरे कंधे पर बैठा मेरा बेटा | जब कंधे पर खडा हो गया | ओर मुझे कहने लगा | देखो पापा, मे तुमसे बडा हो गया |    कया मजाक ओर कया हंसी थी | मेरे पापा ने मुझे कहा | बेटा इस खुबशुरत गलतफहमि को भले ही जकडे रखना|   मगर मेरा बेटा मेरा हाथ पकडे रखना|  जिस दिन ये हाथ छुट जाऐगा | उस दिन बेटा तेरा ये रंगीन सपना भी पूरा हो जाऐगा|    अब मेरे पापा मेरे को मुझे समझाते है|  दुनिया वासतव मे उतनी हसीन नही|  देख बेटा ये रंगीन सपना ना टूट जाऐ, देख तेरे पाल तले जमी नही है| अभी कंधा का सहारा है,   बाप तो खुश है इस बात से की बेटा