सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

एक फौजी मां का 💗 दिल 🧡

 एक फौजी मां का 💗 दिल 🧡 

 

नमस्कार मेरे प्यारे दोस्तो,

   

    आज की काहानी मे आपको बताऊगा कि एक मां का दिल कितना मरममॖ और निडर होता है ओर एक फौजी की मां का इतना कठोर दिल कैसे  , तो इस काहानी को अंत तक पढइये|

   चलो आरम्भ करते है |

माँ🤰की एक"माँ की गोद"दुखभरी 😭काहानी,मां, mom ke kahani, sad story of mom,mom sad story very emotional


 मां का दिल इतना कयो निडर होता है | मां कयो आप इतने निडर हो |

   मां, कयो आप अपने कलेजे के टुकडे को एक इटके मे मात्र-भूमि को न्योछावर कर देते हो |

एक फौजी मां का 💗 दिल 🧡 , माँ🤰की एक"माँ की गोद"दुखभरी 😭काहानी,मां, mom ke kahani, sad story of mom,mom sad story very emotional

  मां आपका दिल इतना कयू बडा है कि जिस को 9 महीने पेट मे ,12 महीने  गोद मे और जिदंगी भर पैनी नजर रखी और आज आपने देश की रक्षा के लिए  छोड दिया |

fojji maa ka dil,

     मां कयू इतना खुशी से अपने बच्चे को फौज के लिए दे दिया |पर वो बेटा मां खुश रहना मै जा रहा हू जल्दी ही वापिस आ जाउगा |

   पर वो मां इतना खुशी से बोलती है हां बेटा जा मे खुशी के साथ रहूंगी पर पर्दे के पीछे तो कुछ और ही है | 

behind the scence of fojji. maa,fojji ke maa

 मां , कया बात आपमे इतना साहस कयू नही हेै कभी नही बोली मै साथ चलूगी | 

  मां को फोन किया तो बोली हां मै तो बिल्कुल प्रशनन्  हू मुझे कया दुख: है| पर वो मां  हप्ते भर तक सुबुक -सुबुक के रोई | |

     दिनभर खाना तक नही खाया बस ये सोच सोच कर की कहाँ गया मेरा बेटा  | कब आऐगा  कौन सी तारिख को वापिस आओगे |


   सबको समझ सकते है पर मां को नही ओर वो भी एक फौजी की मां ??

    फोन पर मां का ही बात करना घंटो घंटो तक ,सभी घर वालो का बोलना ठीक है वो अच्छे से रह रहा है उसे कोई दुख नही और वो बहुत अच्छे से रह रहा है |


      फौजी की  मां का पेट नही भरता और वो दिन भर बोलना बस एक को ठीक रहना बेटा ,खाना खाना ||


 वो मां जिसने दिन भर खाना नही खाया | उसै कोई नही पूछता की खाना खाया या नही | तब मां का दिल टूट जाता है और वो आपके लिए सब कुछ छोडकर चली जाती है😥😭😭



    मां का दिल पत्थर से ज्यादा मजबूत होता है | अत : मां के इस दिल को कभी कच्चा ना होने दे | 

   

माँ🤰की एक"माँ की गोद"दुखभरी 😭काहानी,मां, mom ke kahani, sad story of mom,mom sad story very emotional

 फौजी की मां का दिल को तो हीरा 
बनाने की कोशिश करे | मां को सदैव खुश रखे |


    मां है तो सब है,   मां  आपको दिल से सलाम जिसने अपको  खून से बनाकर आप उस देश की रक्षा के लिये छोड. दिया |



       मां का दिल कभी नही दुखाना चहिऐ | मां को फिर से सलाम|||


    हर एक  फौजी🕴मां को सल्यूट 🕴

एक फौजी मां का 💗 दिल 🧡 , माँ🤰की एक"माँ की गोद"दुखभरी 😭काहानी,मां, mom ke kahani, sad story of mom,mom sad story very emotional



इस काहानी को अत: एक ही लक्ष्य है कि जिस मां ने तुम्हे इतना लाड - प्यार से पालकर देश की रक्षा के लिये छोड  दिया

एक फौजी मां का 💗 दिल 🧡 , माँ🤰की एक"माँ की गोद"दुखभरी 😭काहानी,मां, mom ke kahani, sad story of mom

 अभी आप का फर्ज बनता है कि जिस दिन मौका मिले तो उस दिन उसी 💙लाड प्यार ❤से  दुनिया घुमाये🕴🕴

एक फौजी मां का 💗 दिल 🧡 , माँ🤰की एक"माँ की गोद"दुखभरी 😭काहानी,मां, mom ke kahani, sad story of mom,mom sad story very emotional



     अत : काहानी को शेयर करे और दोस्तो के साथ साझा  जरूर करे ||||

👃👃👃👃👃🙏🏾🙏🏾🙏🏾🙏🏾🙏🏾


  

ज्यादा काहानी के लिऐ यहाँ Click करे


   ज्यादा कहानियां पढे यहाँ Click कर के

  








         ✍✍✍ अनिल हटरिया 

   

  

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना! एक मां की दुखभरी कहानी सच मे रो जाओगे

एक माँ की सच्ची दर्द भरी कहानी घटना एक काहानी ऐसी ही है जो कि ऐसी पर थोडी अलग है वो भी देखे .. Click Here यदि काहॎनी  सुन के आंखो मे आंसू ना आये तो आप अपनी मां को बोल देना मां तुम मुझे पंसद नही हो !           😪😴😓🤤😥     मेरी माँ की सिर्फ एक ही आँख थी और इसीलिए मैं उनसे बेहद नफ़रत करता था | वो फुटपाथ पर एक छोटी सी दुकान चलाती थी |   उनके साथ होने पर मुझे शर्मिन्दगी महसूस होती थी | एक बार वो मेरे स्कूल आई और मै फिर से बहुत शर्मिंदा हुआ | वो मेरे साथ ऐसा कैसे कर सकती है ? अगले दिन स्कूल में सबने मेरा बहुत मजाक उड़ाया | मैं चाहता था मेरी माँ इस दुनिया से गायब हो जाये | मैंने उनसे कहा, 'माँ तुम्हारी दूसरी आँख क्यों नहीं है? तुम्हारी वजह से हर कोई मेरा मजाक उड़ाता है |   तुम मर क्यों नहीं जाती ?' माँ ने कुछ नहीं कहा | पर, मैंने उसी पल तय कर लिया कि बड़ा होकर सफल आदमी बनूँगा ताकि मुझे अपनी एक आँख वाली माँ और इस गरीबी से छुटकारा मिल जाये | उसके बाद मैंने म्हणत से पढाई की | माँ को छोड़कर बड़े शहर आ गया | यूनिविर्सिटी की डिग्री ली | शादी की | अपना

बहन की 😭विदाई 😓😭

  बहन की 😭विदाई 😓😭   बहन बहुत याद आती है जब मैने अपने हाथ से तेरा हाथ  दुसरे के हाथो मे पकडा दिया |  बस एक बात सोचकर की मेरी बहन खुश रहेगी और कोई कभी दुख नहीं देखेगी |        बहन की शादी से पहले मे ये बोलता था कि मै नही रोऊगा , नही शादी मे ,आखिर कयो वो दिन  कयो आ जाता है | कि एक कदम और एक सांस तक नही बोली जाती |     बहन  बस अब वो दिन ही याद आता है कि आपको अपने घर से जब स्टेज तक चार भाई आपको किसी के हवाले कर देते है |       आप कैसे चल रहे थे  ये तो पता नही पर मेरे पाव आगे नही फट रहे थे| और 20 कदम चलना इतना मुशिकल था | जैसे कि हम कहा और किस रास्ते पर जा रहै है |       जब हमने अपनी बहन को किसी के हाथ मे हाथ रखवाकर उनको स्टेज पर बिठा दिया | ये नही पता था कि वो कैसे होगे और किस तरह के होगे | पर कैसे रहेगी मेरी बहन 😥|       बहन जब वो मंडप पर सात चक्कर लगवाना तब तब ये लगता था कि कितना सच करेगे और कितने सच रहेगी|     बहन एक  वो जब पडिंत के दवारा चार वर को मनवाना कि आप इनके बिना बोले कही नही जाऔगी एक बार ना बोल दिया तो नही |       बहन और आपने एक इटके मे हां कर दिया और मै देखते ही देखते रह ग

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा |

पापा की उम्मीद ,मेरा कंधे पर मेरा बेटा | हर मां बाप अपनी औलाद को इतने लाड प्यार से बडा करते है| हर शौक अपने साथ पूरा करते है|    नजर एक जगह से दूसरी जगह जाती है  उसकी नजर भी हमारे उपर रहती है|   मां बाप हमारे सबसे बडे भगवान है|  आज इस काहानी मे आज मेरे पापा की उम्मीद ,सोच व लगन पर कलम लिखता हू,    पापा औ मेरे पापा ?? जब मे बचपन मे था |कया कया उममीदे जागा करती थी|   बोला करते  थे हमेशा कंधे  पर पड के ,,,, पापा ,कंधा तोड दिया चल नीचे पड😁😁,   अब मेरा बेटा मेरे कंधे पर बैठा मेरा बेटा | जब कंधे पर खडा हो गया | ओर मुझे कहने लगा | देखो पापा, मे तुमसे बडा हो गया |    कया मजाक ओर कया हंसी थी | मेरे पापा ने मुझे कहा | बेटा इस खुबशुरत गलतफहमि को भले ही जकडे रखना|   मगर मेरा बेटा मेरा हाथ पकडे रखना|  जिस दिन ये हाथ छुट जाऐगा | उस दिन बेटा तेरा ये रंगीन सपना भी पूरा हो जाऐगा|    अब मेरे पापा मेरे को मुझे समझाते है|  दुनिया वासतव मे उतनी हसीन नही|  देख बेटा ये रंगीन सपना ना टूट जाऐ, देख तेरे पाल तले जमी नही है| अभी कंधा का सहारा है,   बाप तो खुश है इस बात से की बेटा